उज्जैन में माया ने ढोल बजाया तो मोहन ने किया शक्ति सम्मेलन, कुछ इस अंदाज में किया चुनावी प्रचार

सार

उज्जैन उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी माया त्रिवेदी ने ढोल बजाया तो विजय संकल्प दिलाने उज्जैन दक्षिण से बीजेपी प्रत्याशी डॉ मोहन यादव लोगों के बीच पहुंचे। वहीं, नागदा से निर्दलीय प्रत्याशी भी आशीर्वाद लेने लोगों के बीच गए।

विस्तार

आज से ठीक एक महीने बाद विधानसभा चुनाव के मतदान आज ही के दिन होंगे। उज्जैन जिले की सात विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने जहां पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। वहीं, भाजपा भी चार सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतर चुकी है। जिन्होंने चुनाव को लेकर मतदाताओं से मिलना भी प्रारंभ कर दिया है। लेकिन उज्जैन जिला अजब है, इसीलिए यहां चुनावी प्रचार भी गजब और कुछ अलग तरीके से किया जा रहा है।

आज की बात की जाए तो उज्जैन उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी माया त्रिवेदी ने जहां माता मंदिर पर पहुंचकर ढोल बजाया तो वहीं उज्जैन दक्षिण से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ मोहन यादव शक्ति सम्मेलन में शामिल हुए। जहां उन्होंने हर बूथ पर भाजपा की विजय का संकल्प दिलवाया। इसी तरह नागदा खाचरोद से निर्दलीय प्रत्याशी लोकेंद्र मेहता ने भी आज कई गांव मे पहुंचकर जन-जन से कुशलक्षेम पूछी और उनका आशीर्वाद लिया।

उज्जैन उत्तर से कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव लड़ रही माया त्रिवेदी की बात की जाए तो उन्होंने ज्ञानेश्वरी माता मंदिर ढांचा भवन पर पहुंचकर यहां की भजन मंडली के साथ भजन कीर्तन तो किए ही इसके साथ ही वह ढोल बजाती हुई भी नजर आईं। इसके बाद वे श्री सुमतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर इंदिरा नगर में पहुंची, जहां उन्होंने भगवान महावीर स्वामी के साथ ही जैन मुनियों का भी आशीर्वाद लिया। उसके बाद माया त्रिवेदी कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री नूरी खान के निवास पर भी पहुंचीं, जहां उन्होंने कुछ समय से खराब चल रहे नूरी खान की स्वास्थ्य के बारे में हाल-चाल जाने।

इनके साथ ही उज्जैन दक्षिण से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ मोहन यादव वार्ड क्रमांक-49 में शक्ति सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया और हर बूथ पर भाजपा की विजय का संकल्प दिलाया। नागदा-खाचरोद से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे लोकेंद्र मेहता ग्राम खेड़ावदा, बरामखेड़ा, अंतर्वासा, कनवास, नरसिंहगढ़ और बरथुन पहुंचे। जहां उन्होंने वरिष्ठजनों से कुशलक्षेम पूछी और उनका आशीर्वाद लेकर क्षेत्र मे जनसंपर्क किया। 

Leave a Comment